मंगलवार, 1 मई 2012

कर (टैक्स) से देश की अर्थव्यवस्था और सामाजिक सुरक्षा मजबूत होती है - थूरब्योर्न जागलांद

कर (टैक्स) से देश की अर्थव्यवस्था और सामाजिक सुरक्षा मजबूत होती है - थूरब्योर्न जागलांद


यान ब्योलर को स्पाइल पत्रिका भेंट करते हुए  संपादक
                                                                                         बाएँ से यान ब्योलर,  थूरब्योर्न जागलांद और अन्य
पहली मई को विशाल कार्यक्रम

पहली मई के अवसर पर आज ओस्लो में यंग्स थोर्वे पर एक विशाल सभा आयोजित हुई और बाद में एक विशाल जूलुस बनकर नगर में घूमकर वापस वहीं पर समाप्त हुआ. श्रमिकों ने अपनी मांगों, सन्देश तथा अपने संगठनों के बैनर, पोस्टरों तथा बैंड बाजों के साथ अपनी शानदार भागीडारी की. बाद में अनेक स्थानों पर कार्यक्रम संपन्न हुए.

आज ओस्लो में सूर्य देवता मेहरबान थे. सूरज निकला था उसकी गर्माहट से सभी सराबोर थे. नार्वे में सूरज कम निकलता है ज्यादातर बदली और जाड़े का मौसम रहता है.

आज साम्फुन्स हाल, ओस्लो, नार्वे में पहली मई अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर विशाल कार्यक्रम संपन्न हुआ. कार्यक्रम में नार्वेजीय अरबाईदर (श्रमिक) पार्टी के पूर्व नेता और प्रधानमंत्री थूरब्योर्न जागलांद ने अपना व्याख्यान दिया जिसका सभा में उपस्थित लोगों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया. थूरब्योर्न जागलांद आजकल यूरोपीय संगठन के सचिव और नार्वेजीय नोबेल समिति के अध्यक्ष हैं. कार्यक्रम का सञ्चालन ओस्लो अरबाईदर पार्टी के अध्यक्ष यान ब्योलर ने किया. थूरब्योर्न जागलांद कहा किसी भी देश की व्यवस्था वहाँ कामगारों (काम करने वालों) पर निर्भर होती है जो टैक्स देते हैं. उस टैक्स से देश की अर्थव्यवस्था और सामाजिक सुरक्षा मजबूत होती है. जिन देशों में टैक्स नहीं दिया जाता वहाँ की अर्थव्यवस्था मजबूत नहीं हो सकती. यूनान में आर्थिक संकट एक उदाहरण है. उन्होंने कुछ रोचक संस्मरण और प्रसंग सुनाये.

यहाँ स्पाइल के संपादक सुरेशचन्द्र शुक्ल ने उन्हें पत्रिका भेंट की, उन्हें बधाई दी और अपनी राजनैतिक भागीदारी की सूचना दी.

कोई टिप्पणी नहीं: