शुक्रवार, 15 अगस्त 2014

आज पंद्रह अगस्त है सभी को शुभकामनायें -Suresh Chandra Shukla


आज पंद्रह अगस्त है सभी को शुभकामनायें



आज पंद्रह अगस्त है हमारे भारत का 68वां स्वतंत्रता दिवस।  कल रात ओस्लो में स्वाधीनता दिवस की तैयारी करता हुआ रात 12 बजे सोया था क्योकि आज शाम 5 बजे ओस्लो में कार्यक्रम है.
आज लालकिले के प्राचीर से मोदी जी का भाषण सुनने के लिए जल्दी उठा और फिर भी नव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भाषण 40 मिनट ही उनका सन्देश सुन सका. बिना पढ़े देश की आम आदमी की समस्या का बखान करते हुए जो उन्होंने सभी विद्यालयों में शौंचालय बनाने के लिए संकल्प लेने को कहा वह बहुत सराहनीय है. इसके लिए सभी देशवासियों को आगे आना चाहिए।
आदर्श गाँव का उनका सपना गांधी जी का भी सपना था पर उसे पूरा नहीं किया जा सका. देखते हों कि सांसद जन कैसे उनके आह्वाहन को पूरा करते हैं पर जनता के सहयोग के बिना यह संभव नहीं अतः सभी राजनैतिक सोच को रखने वाले इस कार्य के लिए साथ आयें। मोदी जी का सपना पूरे देश के लिए है और देश सभी का है.
अधिकार के साथ कर्तव्य भी सभी का बनता है.
मैं तो कहता हूँ कि  एक  बुद्धिजीवी प्रवासी भारतीय भारत अथवा अन्य गरीब देश के गाँव को आधुनिक बनायें और आधारभूत समस्याओं से छुटकारा दिलवाने में मदद करे.

ओस्लो में भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर
कार्यक्रम
जो लोग नार्वे में रहते हैं वह आज  वह प्रातः 9 बजे भारतीय दूतावास में ध्वजारोहण समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं और शाम 5 बजे ओस्लो में स्थित वाईतवेत सेंटर में वाइतवेत मंच पर कार्यक्रम है जो Veitvetveien 8, Oslo में स्थित है. आप इस कार्यक्रम में आइये और मिलकर अपने बच्चों और मित्रों के साथ मिलकर भारतीय स्वतंत्रता दिवस मनाइये।  

कोई टिप्पणी नहीं: