बुधवार, 10 अप्रैल 2019

भारतीय लोकसभा चुनाव: चुनाव आयोग जागा मोदी की बायोपिक पर प्रतिबन्ध लगाया। - Suresh Chandra Shukla, 10.04.19

  अभी तक रहा मौन चुनाव आयोग जागा - Suresh Chandra Shukla, 10.04.19

कुछ ख़ास सूचनायें भारतीय लोकसभा चुनाव पर
 चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित बायोपिक की स्क्रीनिंग पर चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए रोक लगा दी है।
प्रधानमंत्री मोदी पर बनी क्षद्म बायोग्राफी पर बनी फिल्म का प्रदर्शन 11 अप्रैल को दिखायी जाने की खबर आ रही थी?  भारत के 65 पूर्व ब्यूरोकेट्स और अधिकारियों के चुनाव आयोग को शिकायत के बाद मोदी पर बनी  बायोग्राफी  फिल्मके प्रदर्शन पर भारत में लोकसभा के चुनाव समाप्त होने तक रोक लगा दी गयी है.
जबकि पहले 5  अप्रैल फिर समय बढ़ा और 11 अप्रैल को फिल्म दिखाई जाने की तैयारी चल रही थी.

बी जे पी का गैरकानूनी चैनल 'नमो टी वी' पर भी चुनाव आयोग ने प्रतिबन्ध नहीं लगाया है. नमो टी वी ने सूचना मंत्रालय से कोई अनुमति नहीं ली थी. चुनाव आयोग ने भाजपा से जवाब माँगा है.

 चुनाव आयोग ने दूरदर्शन को भी नसीहत दी
चुनाव आयोग ने दूरदर्शन को भी नसीहत दी है कि वह किसी भी दल को खास तवज्जो देने अथवा असमान एयरटाइम कवरेज देने से परहेज करे। चुनाव आयोग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव को कड़े शब्दे में पत्र लिखकर कहा कि हम चाहते हैं कि आप (सचिव) डीडी न्यूज चैनल को किसी दल को खास तवज्जो देने अथवा किसी पार्टी के पक्ष में असमान एयरटाइम कवरेज देने से परहेज करने के निर्देश दें और सभी राजनीतिक दलों की गतिविधियों की संतुलित कवरेज देने को कहें। 

कोई टिप्पणी नहीं: