बुधवार, 22 अप्रैल 2009

प्रवासी साहित्यकार शरद अलोक के अभिनन्दन ग्रन्थ का लोकार्पण लखनऊ विश्व विद्यालय में



ऊपर चित्र में रमा सिंह मुख्या अतिथि संगीता सीमोनासेन का स्वागत करते हुए।
नीचे के चित्र में लोकार्पण करते हुए बाएँ से प्रो योगेन्द्र प्रताप सिंह, डा रामाश्रय सविता, शरद आलोक, भैयाजी, प्रो प्रेमशंकर तिवारी, संगीता सीमोनसेन, डा विद्द्याविंदु सिंह, प्रो के डी सिंह, फिल्माचार्य आनंद शर्मा, कृष्ण नारायण पाण्डेय और जय प्रकाश
सुरेशचंद्र शुक्ल 'शरद आलोक' , प्रवासी साहित्यकार पर पहला अभिनन्दन ग्रन्थ
शरद आलोक पर शीघ्र ही प्रवासी लेखकों की रचनाओं द्वारा भी एक पुस्तक तैयार की जा रही है। प्रवासी लेखकों की रचनाएं आमंत्रित की जा रही हैं।
४ अप्रैल; २००९ को लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रवासी साहित्यकार सुरेशचंद्र शुक्ल 'शरद आलोक' पर पहला अभिनन्दन ग्रन्थ का लोकार्पण नार्वे से आई स्पाइल -दर्पण की नार्वेजीय विभाग की संपादक और ओस्लो कम्यून की बाल युवा विभाग की सलाहकार संगीतासीमोन्सेन ने किया। कार्यक्रम की के अध्यक्षता की हिन्दी विभाग लखनऊ विश्वविद्यालय के विभागाध्यक्ष प्रेमशंकर तिवारी ने की।
जिन लोगो ने अपने विचार दिए unmen आकाशवाणी निदेशालय में निदेशक कृष्ण नारायण पाण्डेय, प्रो योगेन्द्र सिंह, प्रो कैलाश सिंह, रामाश्रय savita , भइया जी और अन्य थे।
मेरठ में भी लोकार्पण
मेरठ में अम्बेडकर जयंती के अवसर पर डा महेश दिवाकर, रामगोपाल भारतीय और लक्ष्मण प्रसाद अग्रवाल ने एक भव्य समारोह में शरद आलोक के अभिनन्दन ग्रन्थ का लोकार्पण किया गया जिसमें डा हरिओम पवार व अनोक लोगों ने शुभकामनाएं दी।

कोई टिप्पणी नहीं: