रविवार, 5 मार्च 2017

'आधार कार्ड बच्चों के लिए भोजन' के लिए आवश्यक? बिना परमिशन प्रधानमंत्री जी की रैली मनमानी नहीं- suresh chandra shukla, 05.03.17



आधारकार्ड UP -Election, 04.03.17 in Varanasi, India

बिना अनुमति प्रधानमंत्री जी की रैली






१-स्कूल में बच्चों के लिए स्कूल में भोजन के लिए भी आधार आवश्यक होगा? 
२-कल वाराणसी में बीजेपी ने बिना अनुमति प्रधानमंत्री जी की रैली करायी, यह सूचना सभी अखबारों में है पर बीजेपी उ प्र और प्रधानमंत्री जी क्या बिना परमिशन रैली की बात आज अपनी रैली में कहेंगे या आगे चलकर यह सब प्रभाव में हवा हवाई हो जाएगी।
३-केंद्र और प्रदेश के मंत्रियों का काम केवल चुनाव का प्रचार करना है? या देश का वेतन लेते हैं तो देश के लिये काम करना भी है. ये सभी के मंत्री हैं केवल अपने पार्टी के लिए नहीं हैं?
हिंदुस्तान अखबार में और गिरिराज किशोर जी के फेसबुक पर चर्चा है आधारकार्ड और स्कूल में बच्चों के लिए भोजन और रेलवे में आरक्षण में आधारकार्ड जरूरी। लगता है सरकार और विभागों में कोई सलाहकार बिना सोचे समझे फैसला ले रहा है.
आधार कार्ड की एक और अनिवार्यता घोषित की गई है कि मिड डे मिल के लिए भी आधार आवश्यक होगा। कल बच्चों के हित के लिए समाजसेवा करने वाली का कार्यकत्री का चैनल पर कहना था। बच्चे स्कूलों में पढ़ते हैं उनका रिकार्ड स्कूलों में होता है उनके लिए आधार की क्या ज़रूरत। वह तो पहचान के लिए। क्लास टीचर पहचानती हैं। कानूनन भी बच्चे की प्रमाणिकता स्कूल के प्रमाण पत्र से होती है। क्या स्कूल में आधार कार्ड वाले बच्चे खाना खाएंगे और बे आधार कार्ड वाले भूूखे खड़े होकर मुँह ताकेंगे । वैसे भी बच्चे आधार कार्ड को कैसे सुरक्षित रख सकेंगे। लगता है सरकार को आधार का ख़ब्त सवार हो गया। सार्वजनिक शौचालयों में भी आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: