शुक्रवार, 27 अक्तूबर 2017

कांग्रेस के बड़े सेकुलर नेताओं श्रीमती इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि और और सरदार नेता बल्लभ भाई जी का जन्मदिन 31 अक्टूबर है,-

31 अक्टूबर। दो कांग्रेस के बड़े नेताओं का दिन है श्रीमती इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि और और सरदार नेता बल्लभ भाई जी का जन्मदिन है, उन्हें नमन. उनकी सेकुलर और राष्ट्र के प्रति निष्ठां को नमन.

1-भारत की शक्तिशाली और पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी की पुण्यतिथि 31 अक्टूबर को है. लोकप्रिय प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी ने उन्हें देवी दुर्गा की उपाधि से सम्बोधित किया था. उनका जन्म 19 नवम्बर 1917 को हुआ था. अगले महीने उनकी जन्मशताब्दी है. उनकी हत्या 31 अक्टूबर १९८४ को हुई थी. विश्व पटल पर देश की सबसे मजबूत महिला प्रधानमंत्री थीं.
चित्र में बायें से स्वयं मैं, श्रीमती इंदिरा गाँधी और तत्कालीन नार्वे के प्रधानमंत्री कोरे विलोक। चित्र 1983 में नार्वे में लिया गया है.

 
















2-31 अक्टूबर को भारतीय कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता बल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन भी है. उनका जन्म 31 अक्टूबर1875 में हुआ था और मृत्यु 15 दिसंबर 1950 को हुई थी.
Indira Gandhi besøkte Norge i 1983. På bilde er fra venstre meg selv, Kvinnelig statsminister i India Indira Gandhi og davaærende statsminister i Norge Kåre Wiloch.

कोई टिप्पणी नहीं: