बुधवार, 6 जनवरी 2010

पहला प्रवासी फिल्म समारोह संपन्न.

नई दिल्ली में पहला प्रवासी फिल्म समारोह (२ जनवरी से ६ जनवरी) धूमधाम से संपन्न

नई दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर में २ जनवरी को प्रारंभ हुआ पहला प्रवासी फिल्म समारोह ६ जनवरी को संपन्न हो गया । इस समारोह में अनेक देशों से आये प्रवासी फिल्मकारों के अतिरिक्त भारत के फ़िल्मी दुनिया के लोगों की उपस्थिति भी आकर्षण का केंद्र थी। इस फिल्म समारोह को पद्मेश गुप्त द्वारा सम्पादित मासिक पत्रिका प्रवासी टुडे, अनिल शर्मा और मारीशस की सरकार का भी सहयोग महत्वपूर्ण था जिसके मिनिस्टर राजदूत आदि कार्यक्रम में उपस्थित रहे। भारत सरकार की राज्य मंत्री श्रीमती , उतरांचल के मुख्यमंत्री, के अलावा जिन फ़िल्मी हस्तियों ने इसमें चार चाँद लगाये उसमें मीरा नायर, मनोज बाजपेई, सतीश कौशिक, शर्मीला टैगोर और बहुत से लोग थे।

मारीशस के डिप्टी स्पीकर ने फिल्म फेस्टिवल को उत्कृष्ट बताया। नार्वे से आये सुरेशचंद्र शुक्ल 'शरद आलोक' ने कहा की यह फिल्म फेस्टिवल प्रवासियों की फिल्म प्रतिभा को प्रोत्साहित करेगा। यू के से आये पुरस्कृत डॉ निखिल कौशिक ने इसे आवश्यक फिल्म फेस्टिवल बताया।

हिंदी के अनेक लेखक और संपादक इसमें मौजूद थे। व्यंग यात्रा के संपादक और व्यंगकार प्रेम जन्मेजय, गगनांचल के संपादक अजय कुमार गुप्ता आदि ने भी फिल्म समारोह की सराहना की।

1 टिप्पणी:

Udan Tashtari ने कहा…

आभार जानकारी का.