गुरुवार, 13 मई 2010

ब्रिटेन (यू के) में १८ एशियाई संसंद चुने गए. वीरेन्द्र शर्मा जी पुनः पार्लियामेंट में निर्वाचित, हार्दिक बधाई-शरद आलोक

यू के पार्लियामेंट में वीरेन्द्र शर्मा पुनः निर्वाचित बहुत-बहुत बधाई-शरद आलोक


संबोधित करते हुए सांसद वीरेन्द्र शर्मा
ब्रिटेन के पार्लियामेंट में १८ एशियाई मूल के सांसद चुने गए हैं उन सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। इनमें मेरे पुराने परिचित मित्र वीरेन्द्र शर्मा जी भी पुनः ५१ प्रतिशत से अधिक वोटों से जीत कर दोबारा सांसद bane हैं। जो लोग लन्दन में रहते हैं ऐसा नहीं हो सकता कि वह वीरेन्द्र जी से न मिले हों। वह वर्षों ईलिंग, लन्दन में मेयर रह कर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।
मेरा पहले ब्रिटेन/यू के जाना बहुत होता था। साहित्य और कवि सम्मेलनों में हिस्सा लेने। आज भी कथा और कविता के क्षेत्र में हमारे एशिया मूल के अनेक रचनाकार बहुत अच्छा लिख रहे हैं।
उस समय मैं अनेकों बार वीरेन्द्र शर्मा जी से मिला था। मैंने वीरेंद्र शर्मा जी को अपनी पत्रिका भेंट कि थी।
उनके कार्य के तरीके से भी प्रभावित हुआ। उन्हें पिछले वर्ष हमने ओस्लो, नार्वे विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित भी किया था अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव में। पर वह नहीं आ सके थे।
वीरेन्द्र शर्मा जी संभवता नार्वे आयें
आशा है कि जब भारतीय-नार्वेजीय सूचना और सांस्कृतिक फोरम द्वारा कार्यक्रम इस वर्ष होगा तो वह जरूर आयेंगे। हम उनको सादर आमंत्रित करेंगे।
हम लोग जो भी विदेश में रहते हैं उन्हें राजनीति में सक्रिय हिस्सा लेना चाहिए। मेरा मन्ना है कि चाहे साहित्य हो या समाजसेवा वह भी राजनैतिक भागीदारी से सशक्त होती है।

कोई टिप्पणी नहीं: